सोमवार, 16 मई 2011

बड़े नेता, मंत्री, उच्च अधिकारी से सम्बन्ध - बनोगे लखपति, नहीं तो रह जाओगे रोडपति


              नगर निगम रायपुर से तेलीबांधा तालाब प्रोजेक्ट ( तालाब में बसे झुग्गी बस्ती को हटाकर तालाब का सौन्दरियाकरण कर, तालाब के पास बी एस यू पि योजना के तहत फ्लैट बनाकर देना है ) वहां के निवासी को अस्थाई तौर पर अभी २ साल के लिए जब तक योजना पूर्ण नहीं होता तब तक बोरियाकला में शिफ्ट किया गया है. जिसमे जितने निवासी आते है उन्हें फ्लैट दिया गया है. 
              इस योजना के तहत बहुत से लोगो को फ्लैट दिया गया. परन्तु बहुत से फर्जी लोगो को भी दिया गया. जब सर्वे किया गया था तो सर्वे में बहुत सी गलतिया थी. जिससे मकान मालिक को न मिलकर किरायेदार को मिल गया, इस प्रकार से बहुत से लोगो को फर्जी मिलगया है और बहुत से लोगो को मिलना था तो नहीं मिल पाया, क्योकि मुझे मालूम है की बहुत से लोगो से पार्षद व् स्थानीय निवासी द्वारा मिलकर यह कहकर की अधिकारियो को पैसा देना है. पैसा लिया गया है. 
             इस योजना से मैं भी प्रभावित हूँ, मुझे मकान मिल गया परन्तु बड़े पापा के लड़के (मेरे भाई) को नहीं मिला. मुझे मालूम  है की कितने लोगो को फर्जी मिला है. जबकि इसी अधर पर दूसरों को मिला है. मैंने बार बार महापौर व् आयुक्त से निवेदन किया परन्तु कुछ नहीं हो पाया बस आश्वासन ही मिला. जो लोगो का बड़े नेता, मंत्री, उच्च अधिकारी से सम्बन्ध है व् जिन्होने पैसा दिया उन्हें मिला.
मैंने सुचना  के अधिकार के तहत निम्नलिखित  जानकारी मांगी है ? 
१. तेलीबांधा में सर्वे किया गया है उसकी लिस्ट. 
२. अस्थाई फ्लैट दिए गए उन लोगो की लिस्ट. 
                बस अब यही सोच रहा हूँ की भाई के पूरी फैमली ( ५ लोग) इच्छा मुर्तियु, आत्म हत्या कर सोई हुई शासन का आँख खुलवाना है. कम से कम बहुत से लोगो का भला तो होगा 

1 टिप्पणी:

बेनामी ने कहा…

अगर ये तीन शक्तिया तुम्हारे पास है तो जंग जितने से कोई रोक नहीं सकता - इनमेसे एक भी तुम्हारे पास रहा तो तुम जंग जित सकते हो -
१. माता सरस्वती ( बुध्दी ) शक्ति से.
२. माता काली ( पॉवर ) पहुच, पहचान से
३. माता लक्ष्मी ( धन ) से
यदि इनमेसे एक का भी आशीर्वाद मिल गया तो समझो बेडा पार.

सुरेश कुमार, रायपुर